UP Police Recruitment 2024 for 930 Computer Operator Post Last Date To apply Extended Till 31 Jan uppbpb.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

UP Police Computer Operator Recruitment 2024 Last Date Extended: यूपी पुलिस ने कुछ समय पहले कंप्यूटर ऑपरेटर के बंपर पदों पर भर्ती निकाली थी. इनके लिए आवेदन 7 जनवरी से हो रहे थे और अप्लाई करने की लास्ट डेट 28 जनवरी तय की गई थी. इस बारे में ताजा जानकारी ये है कि उत्तर प्रदेश पुलिस प्रमोशन एंड रिक्रूटमेंट बोर्ड ने इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है. अब इन भर्तियों के लिए 31 जनवरी 2024 तक अप्लाई किया जा सकता है. इस तारीख को रात 12 बजे तक फॉर्म भरा जा सकता है. यहां पढ़ें दूसरे जरूरी डिटेल.

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के कुल 930 पद भरे जाएंगे. इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppbpb.gov.in. यहीं से डिटेल और अपडेट भी पता किए जा सकते हैं.

आवेदन के लिए योग्यता क्या है

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड के कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो. इसके साथ ही उसके पास कंप्यूटर नॉलेज में ‘ओ’ सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. एज लिमिट 18 से 28 साल है और आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से होगी.

सेलेक्शन कैसे होगा, सैलरी कितनी मिलेगी

पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे लिखित परीक्षा और कंप्यूटर टेस्ट, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक सैलरी हर महीने मिलेगी. अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 400 रुपये शुल्क देना होगा. फॉर्म में करेक्शन करने के लिए विंडो 1 से 2 फरवरी के दिन खुलेगी.

यहां देखें नोटिस

यह भी पढ़ें: RPSC ने प्रोग्रामर के पद पर निकाली भर्ती, 2 लाख तक है महीने की सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें