UP Police Recruitment 2023 For 91 Posts Under Sports Quota Registration Begins Apply Before 9 January At Uppbpb.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

UP Police SI Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने कुछ समय पहले एसआई यानी सब-इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती का नोटिस जारी किया था. इन पदों से जुड़ी ताजा जानकारी ये है की इनके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – uppbpb.gov.in.

इन कैंडिडेट्स के लिए हैं ये नौकरियां

ये भर्तियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकली हैं इसलिए केवल वही कैंडिडेट्स अप्लाई करें जिनके पास स्पोर्ट्स में कुछ खास करने का प्रमाण हो. ये भी जान लें कि आवेदन करने की लास्ट डेट 9 जनवरी है लेकिन फीस भरने की लास्ट डेट 11 जनवरी 2024 है.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 91 पद भरे जाएंगे. इनमें से 56 पद पुरुषों के और 35 पद महिलाओं के हैं. जहां तक शैक्षिक योग्यता की बात है तो इन पदो के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 12वीं पास किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

इसके साथ ही उनके पास इंटरनेशनल, नेशनल गेम्स खेलने का, जूनियर, सीनियर चैम्पियनशिप जीतने का या ऐसी ही किसी स्पोर्ट्स एक्टिविटी में पार्ट करने का प्रमाण होना चाहिए.

देना होगा इतना शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यएस कैंडिडेट्स को 400 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है. पेमेंट ऑनलाइन ही करना है और इसका डिटेल आपको नोटिस में मिल जाएगा. इन पदों के लिए एज लिमिट 21 से 27 साल रखी गई है. आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी uppbpb.gov.in पर.
  • यहां आपको नोटिस का लिंक दिखेगा इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करने पर जो पोर्टल खुले उस पर न्य रजिस्ट्रेशन में जाएं.
  • अब फॉर्म भरें, डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा कर दें.
  • अब इसकी कॉपी निकालकर रख लें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस लिंक पर जाएं.

यह भी पढ़ें: UP पुलिस में होंगी 60 हजार पद पर भर्तियां 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें