UP Police Recruitment 2023 For 60244 Posts Registration To Begin From 27 Dec At Uppbpb.gov.in Sarkari Naukri

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में भर्ती होना चाहते हैं तो बहुत बढ़िया मौका सामने आया है. यहां दसवीं-बारहवीं पास के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ने 60 हजार से ज्यादा कॉन्सटेबल पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. एप्लीकेशन शुरू होंगे 27 दिसंबर 2023 के दिन और इन भर्तियों के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट है 16 जनवरी 2024. जानते हैं इन भर्तियों से जुड़े दूसरे जरूरी डिटेल.

दसवीं-बारहवीं पास के लिए मौका

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की इन भर्तियों की खास बात ये है कि इनके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. जहां तक एज लिमिट की बात है तो ये 18 से 22 साल तय की गई है. अन्य डिटेल आप नोटिस में देख सकते हैं जिसका लिंक नीचे शेयर किया गया है.

सेलेक्शन कैसे होगा

यूपी पुलिस के कॉन्सटेबल पद पर सेलेक्ट होने के लिए कैंडिडेट्स को कई चरण की परीक्षा देनी होगी. इसमें लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट जैसे कई राउंड होंगे. एक चरण पास करने वाला कैंडिडेट ही दूसरे चरण में पहुंचेगा.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

यूपी पुलिस के कॉन्सटेबल पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppbpb.gov.in. यहीं से आप डिटेल और आगे का अपडेट जैसे परीक्षा तारीख आदि की जानकारी भी पा सकते हैं.

आवेदन शुल्क कितना है

इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए आपको 400 रुपये शुल्क देना होगा. ये पेमेंट केवल ऑनलाइन किय जा सकता है. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को 21700 रुपये वेतन हर महीने दिया जाएगा. एप्लीकेशन में करेक्शन करने की लास्ट डेट 18 जनवरी 2024 है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्या होती है बायोटेक इंजीनियरिंग, क्यों बढ़ रहा है इसका क्रेज 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें