UP Board Exams 2024 UP Board Practical exam dates released for candidates who missed inter practical exams know schedule

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

UP Board Practical Re-Exam 2024 Dates Announced: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् इंटर के छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा देने का एक और मौका दे रहा है. किसी वजह से जिन स्टूडेंट्स की इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा छूट गई थी, उनके लिए फिर से एग्जाम आयोजित किया जाएगा. यूपी बोर्ड ने इसकी तारीखें भी जारी कर दी हैं. शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड इंटर की छूटी प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन 13 और 14 मार्च को किया जाएगा.

कई स्टूडेंट्स की परीक्षा छूट गई थी

यूपीएमएसपी ने इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए 25 जनवरी से 9 फरवरी तक की तारीख तय की थी. इस बार प्रैक्टिकल एग्जाम दो चरण में आयोजित हुए थे. कुछ स्टूडेंट्स की परीक्षा छूट गई थी. ऐसे छात्रों को बोर्ड एक बार फिर मौका दे रहा है, जिसके तहत वे छूटी हुई प्रैक्टिकल परीक्षा देकर अपना साल खराब होने से बचा सकते हैं.

इस बार कस लें कमर

बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने इस बारे में कहा कि ये प्रैक्टिकल परीक्षा देने का आखिरी मौका है. इसमें भी जो छात्र शामिल नहीं होते हैं उन्हें फिर से चांस नहीं मिलेगा. बता दें कि पहले आयोजित हुई परीक्षाओं में जो छात्र एग्जाम नहीं दे पाये थे उनके लिए 16 फरवरी को री-एग्जाम हुआ था. हालांकि फिर भी कुछ छात्र प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं दे पाए. ऐसे स्टूडेंट्स के लिए दूसरी और आखिरी बार परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके को गवाया तो साल गवाना तय है.

एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं

प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड जरूर साथ ले जाएं. इसके बिना आपको केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. इसके साथ ही परीक्षा के लिए जो चीजें ले जाना एलाऊ हे केवल वे ही अपने साथ ले जाएं और कोई ऐसा सामान साथ न रखें जिससे आपको परीक्षा केंद्र में प्रवेश न दिया जाए. किसी भी प्रकार की जानकारी या अपडेट के लिए समय-समय पर वेबसाइट विजिट करते रहें.

यह भी पढ़ें: पुलिस विभाग में 17 हजार पदों पर निकली भर्ती, ये करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें