UP Board 10t Result 2024 Date Time UPMSP High School Result Kab Ayega upmsp.edu.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

UP Board 10th Result 2024 Date : यूपी बोर्ड के विद्यार्थी जिन्होंने 10वीं की परीक्षाएं दी हैं, उनके लिए रिजल्ट का इंतजार खत्म होने वाला है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) जल्द ही 10वीं कक्षा के परिणाम की घोषणा करेगा. विद्यार्थी, जो अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे उत्तर प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपने रिजल्ट चेक कर सकेंगे.  वेबसाइट पर परिणाम चेक करने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है, और विद्यार्थियों को अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी दर्ज करनी होती है. 

जानें कब रिजल्ट होगा जारी 

उत्तर प्रदेश के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के छात्र जो इस वर्ष परीक्षा दे चुके हैं, उनके लिए एक खास खबर है. यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने संकेत दिए हैं कि वे जल्द ही 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित करेंगे. अप्रैल 2024 के पहले हफ्ते या मध्य में परिणाम की घोषणा हो सकती है. फिलहाल, बोर्ड की तरफ से इसकी औपचारिक तारीख की घोषणा नहीं हुई है. 

रिजल्ट कैसे चेक करें 
उत्तर प्रदेश बोर्ड के छात्र जो 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं दे चुके हैं, उनके परिणाम की घोषणा जल्द ही होने वाली है. छात्र अपने परिणाम तीन मुख्य वेबसाइट्स पर देख सकते हैं. ये वेबसाइट्स हैं:

  • upresults.nic.in: यह उत्तर प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक रिजल्ट वेबसाइट है, जहां छात्र अपने बोर्ड परीक्षा के परिणाम सबसे पहले देख सकते हैं.
  • upmsp.edu.in: यह उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की आधिकारिक वेबसाइट है. यहां छात्र परीक्षा संबंधित सभी जानकारी, सूचनाएं और परिणाम देख सकते हैं.
  • results.upmsp.edu.in: यह वेबसाइट भी परीक्षा परिणामों को देखने के लिए उपलब्ध है, जो छात्रों को उनके परिणाम सीधे उपलब्ध कराती है. 

जब परिणाम जारी किए जाते हैं, तो छात्रों को अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक जानकारी तैयार रखनी चाहिए. परिणाम देखने के लिए, छात्रों को सबसे पहले इन वेबसाइटों पर जाना होगा और अपनी परीक्षा के विकल्प को चुनना होगा. उसके बाद, उन्हें अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी दर्ज करके ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करना होगा. जानकारी सही होने पर, परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा. छात्रों को अपने परिणाम का प्रिंटआउट लेने की सलाह दी जाती है ताकि भविष्य में उसका उपयोग किया जा सके. 

यह भी पढ़ें :
RCF Recruitment 2024: रेल कोच फैक्ट्री में होगी बम्पर पदों पर भर्ती, इस तरह कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें