UP Anganwadi Recruitment 2024 for 23753 Posts Apply at upanganwadibharti.in job news up jobs job Alert jobs 2024 Uttar Pradesh Jobs

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

UP Anganwadi Recruitment 2024: यूपी में आंगबाड़ी वर्कर्स के 23 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. रजिस्ट्रेशन लिंक 13 मार्च को खुल गया है, जो कैंडिडेट्स अप्लाई करना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – upanganwadibharti.in. इसी वेबसाइट से अप्लाई भी किया जा सकता है और इन पदों के बारे में किसी भी प्रकार का डिटेल भी पता किया जा सकता है.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से आंगनबाड़ी वर्कर्स और आंगनबाड़ी हेल्पर्स के पद भरे जाएंगे. कुल 23753 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. ये वैकेंसी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए हैं. आवेदन लिंक एक्टिव है. जहां तक लास्ट डेट की बात है तो ये जिले के हिसाब से अलग है.

इसकी जानकारी आपको अपने जिले के लिंक पर क्लिक करके अलग से पानी होगी. मोटी तौर पर 1, 2, 3 और 5 अप्रैल इन भर्तियों के लिए जिले के अनुसार अप्लाई करने की आखिरी तारीख है.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट यूपी की मूल निवासी हो. उसने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. एज लिमिट की बात करें तो इन पदों के लिए 18 से 35 साल तक की महिला उम्मीदवार अप्लाई कर सकती हैं. केवल महिला कैंडिडेट ही अप्लाई करें.

पात्रता, पे स्केल, रिजर्वेशन जैसी तमाम दूसरी जानकारियां पाने के लिए अपने जिले के लिंक पर क्लिक करें. यहां से आपको अपने एरिया की सटीक जानकारी मिल जाएगी. ये जिले के मुताबिक अलग-अलग है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर चयन के लिए किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है बल्कि सेलेक्शन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट से होगा. क्लास 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी और उसी हिसाब से कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा.

आवेदन के लिए जिन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी वे हैं – एजुकेशनल सर्टिफिकेट्स, एज प्रूफ, डोमिसाइल सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, आईडी प्रूफ, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी.

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई. वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: नौकरी के साथ की तैयारी और ऐसे बनें IAS 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें