SSC Recruitment 2024 for 2049 Posts apply before 18 March at ssc.gov.in Job news jobs 2024 Government Job Sarkari Naukri SSC Jobs

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

SSC Recruitment 2024 Registration Underway: कर्मचारी चयन आयोग ने बहुत से पदों पर नौकरी निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ये भर्तियां फेज XII रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत निकली हैं और इसके तहत कुल 2049 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. इन वैकेंसी से जुड़े जरूरी डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं.

नोट करें जरूरी तारीखें

एसएससी के इन पदों पर आवेदन चल रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 18 मार्च 2024 है. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. आवेदन होने के बाद एप्लीकेशन करेक्शन या एडिट विंडो खोली जाएगी. इसके लिए तारीख तय हुई है 22 मार्च. इस दिन से 24 मार्च 2024 तक आवेदनों में जरूरी सुधार किए जा सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से प्रोग्राम असिस्टेंट, अपर डिवीजन क्लर्क, लाइब्रेरी और इंफॉर्मेशन असिस्टेंट जैसे पदो पर भर्ती होगी. पद के मुताबिक योग्यता अलग-अलग है. जैसे इनके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. कुछ पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. एज लिमिट पद के हिसाब से 18 से 27 साल और कुछ पद के लिए अधिकतम 42 साल है.

कितना लगेगा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, एक्स-सर्विसमैन और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. फीस जमा करने की लास्ट डेट 19 मार्च 2024 है.

यहां से करे अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करना हो या इनका डिटेल जानना हो, दोनों ही काम के लिए आपको एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – ssc.gov.in. लेटेस्ट अपडेट्स जैसे एग्जाम डेट्स वगैरह के लिए भी समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहें. 

यह भी पढ़ें: दसवीं पास करें इस गवर्नमेंट जॉब के लिए अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें