SSB Odisha Lecturer Recruitment 2024 for 786 Posts Apply Till 19 April at ssbodisha.ac.in Sarkari Naukri Govt Job Job News Job Alert Jobs 2024

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

SSB Odisha Recruitment 2024: ये भर्तियां ओडिशा सेलेक्शन बोर्ड ने निकाली हैं और इनके तहत कुल 786 लेक्चरर पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. इनके लिए नोटिस कुछ समय पहले जारी हुआ था और अब 19 मार्च से रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं. अगर आप भी इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों तो बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें.

ये है लास्ट डेट

एसएसबी ओडिशा के लेक्चरर पदों पर आवेदन करने के लिए 19 अप्रैल 2024 तक का टाइम दिया गया है. इस तारीख को दोपहर में एक बजे तक फॉर्म भरा जा सकता है. हालांकि कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि अंतिम समय का इंतजार न करें और उसके पहले ही आवेदन भर दें.

नोट कर लें जरूरी वेबसाइट

आवेदन करने के लिए आपको स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड, ओडिशा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – ssbodisha.ac.in. यहां से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं. आगे के अपडेट के बारे में भी समय-समय पर यहां से पता किया ज सकता है.

वैकेंसी डिटेल

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 786 पदों पर भर्ती होगी जिसमें से 257 पद महिलाओं के हैं. इसके तहत एंथ्रोपोलॉजी, बॉटनी, केमिस्ट्री, इकोनॉमिक्स, एजुकेशन, इंग्लिश, ज्योग्राफी, हिंदी, हिस्ट्री, कॉमर्स, तेलगू आदि के पद भरे जाएंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने संबंधित विषय में कम से कम 55 परसेंट अंकों के साथ मास्टर्स कि डिग्री ली हो. आरक्षित श्रेणी के लिए ये 50 परसेंट है. एज लिमिट 21 से 42 साल तय की गई है. रिजर्व कैटेगरी को छूट मिलेगी.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन करियर ऐस्सेमेंट, वीवा वॉयस और लिखित परीक्षा से होगा. सभी के लिए अलग-अलग मार्क्स तय किए गए हैं. अप्लाई करने के लिए 500 रुपये फीस देनी होगी. आरक्षित श्रेणी के लिए फीस 200 रुपये है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: यूपी मेट्रो में निकली भर्ती, ये कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें