Siwan Bihar Board Science Topper 2024

Siwan Bihar Board Science Topper 2024 Mrityunjay Kumar News: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने आज 12वीं का रिजल्ट जारी कर दी है. इसमें साइंस स्ट्रीम से सीवान के मृत्युंजय कुमार ने टॉप किया है. मृत्युंजय कुमार को 96.20 प्रतिशत अंक मिला है. इस उपलब्धि पर मृत्युंजय एबीपी न्यूज़ से शनिवार को खास बातचीत की. इस उपलब्धि पर उन्होंने अपने माता-पिता, शिक्षक और दोस्तों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि रिजल्ट मोबाइल पर देखा और सबसे पहले मां को बताया. वहीं, कैरियर के सवाल पर मृत्युंजय ने कहा कि यूपीएससी क्वालीफाई करना लक्ष्य है.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मैट्रिक में भी मृत्युंजय ने किया था टाप 

बता दें कि बड़हरिया के एक कोचिंग क्लासेस से मृत्युंजय ने इंटर की तैयारी की थी. मैट्रिक में भी मृत्युंजय ने टॉप किया था. इस बार भी उसे पूरी उम्मीद थी कि वह टॉप टेन में रहेगा, लेकिन आज जब रिजल्ट जारी हुआ तो उसका नाम पहले स्थान पर था. इसके बाद उसने सभी को टॉप करने की बात बताई. वहीं, मृत्युंजय के बिहार में टॉप आते ही उसके दादा के आंखों से खुशी के आंसू गिर पड़े. दादा का कहना था कि मृत्युंजय कहता था कि वह अच्छा नंबर लेकर आएगा, लेकिन मुझे उम्मीद नहीं थी वह पूरे स्टेट में टॉप कर सभी का नाम रोशन करेगा.

पिता हैं बिजनेसमैन

वहीं, माध्यम परिवार में जन्मे मृत्युंजय के पिता राजेश प्रसाद कुशवाहा बड़हरिया में दुकान चलाते हैं. उन्हें भी नहीं लगता था कि उनका बेटा बिहार में कमाल करेगा. अब वह भी बेटा को आईएएस बनाना चाहते हैं. बता दें कि सीवान के मृत्युंजय ने साइंस संकाय में टॉप किया है. आर्ट संकाय में पटना के तुषार कुमार ने टॉप किया है. वहीं, शेखपुरा की रहने वाली प्रिया ने कॉमर्स में टॉप किया है.

ये भी पढे़ं: BSEB 12th Commerce Toppers: बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट में कॉमर्स स्ट्रीम से प्रिया ने मारी बाजी, 95 % के साथ किया टॉप

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें