RPSC Recruitment 2024 for 216 Programmer Posts Apply from 1 Feb till 1 March at rpsc.rajasthan.gov.in Rajasthan Sarkari Naukri

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

RPSC Programmer Recruitment 2024: राजस्थान के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां प्रोग्रामर के पद पर भर्ती निकली है. ये वैकेंसी राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली हैं और इसके तहत कुल 216 पदों पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, आवेदन शुरू होंगे 1 फरवरी 2024 से और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 1 मार्च 2024. रजिस्ट्रेशन लिंक खुलने के बाद फॉर्म भरा जा सकता है. यहां इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल शेयर किए जा रहे हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीई, बीटेक, एमएससी की डिग्री ली हो. ये डिग्री इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशंस में ली गई हो ये जरूरी है. इसके साथ ही एमसीए, एमटेक या एमबीए किए कैंडिडेट भी आवेदन कर सकते हैं. एज लिमिट 21 से 40 साल तय की गई है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा में दो पेपर आएंगे, पेपर वन और पेपर टू. इसे पास करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने कम से कम 40 परसेंट मार्क्स पाए हों. परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी.

इसके बाद डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन भी लिया जाएगा. अन्य जानकारियां विस्तार से पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

शुल्क कितना लगेगा

इन पदों पर आवेदन केवल ऑनालाइन हो सकते हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – rpsc.rajasthan.gov.in. यहीं से डिटेल भी पता किए जा सकते हैं. अप्लाई करने के लिए शुल्क 600 रुपये है. ईडब्ल्यूएस, राजस्थान के नॉन-क्रीमी बैकवर्ड क्लास और पीडब्ल्यूबीडी कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 400 रुपये है.

सैलरी कितनी मिलेगी

सेलेक्ट होने के बाद कैंडिडेट्स को पे मैट्रिक्स लेवल 12 के मुताबिक सैलरी मिलेगी. इसके हिसाब से महीने के 78,800 रुपये से लेकर 2,09,200 रुपये तक हर महीने वेतन के रूप में पाए जा सकते हैं. इसके साथ ही अन्य एलाउंस भी दिए जाएंगे. नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: यहां टीचर के 5 हजार से ज्यादा पदों पर चल रही है भर्ती, तुरंत करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें