Punjab Sarkari Naukri Punjab Police Constable Recruitment 2024 for 1746 Post Apply From 14 March Till 4 April at punjabpolice.gov.in Job News

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Punjab Police Constable Recruitment 2024: पंजाब पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पदों पर भर्ती निकाली है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें पंजाब पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – punjabpolice.gov.in. यहां से डिटेल भी पता किए जा सकते हैं और आवेदन भी किया जा सकता है. रजिस्ट्रेशन अगले महीने यानी मार्च में शुरू होंगे.

नोट कर लें जरूरी तारीखें

पंजाब पुलिस के कॉन्सटेबल पदों पर आवेदन 14 मार्च से शुरू होंगे. वे कैंडिडेट्स जो आवेदन करने के इच्छुक हों, वे इस तारीख से अप्लाई कर सकते हैं. 14 मार्च से लेकर 4 अप्रैल 2024 तक इन पदों के लिए फॉर्म भरा जा सकता है. इस बारे में जारी नोटिस ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कॉन्सटेबल के कुल 1746 पद भरे जाएंगे. इनमें से 970 पद डिस्ट्रिक्ट पुलिस कैडर के हैं और 776 पद आर्म्ड पुलिस कैडर के पंजाब के लिए हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. एज लिमिट कि बात करें तो आयु सीमा 18 से 28 साल तय की गई है. इन पदों पर सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. जैसे कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, फिजकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन. सभी चरण पास करने वाले का सेलेक्शन अंतिम होगा.

कितना लगेगा शुल्क, कितना मिलेगी सैलरी

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 450 रुपये एप्लीकेशन फीस और 650 रुपये एग्जामिनेशन फीस मिलाकल कुल 1100 रुपये शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के नियमानुसार छूट मिलेगी. सेलेक्ट होने पर सैलरी 19,900 रुपये है. परीक्षा तारीख या दूसरा कोई भी अपडेट जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें. 

यह भी पढ़ें: जामिया में एडमिशन के लिए ये डॉक्यूमेंट्स कर लें तैयार 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें