Police Constable Recruitment 2024 Apply For 4919 Posts Soon At Jssc.nic.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Jharkhand Police Constable Recruitment 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार राज्य में कांस्टेबल के बम्पर पदों पर भर्ती की जाएगी. इस अभियान के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रोसेस 22 जनवरी 2024 से अप्लाई कर पाएंगे.

इस भर्ती अभियान के जरिए कांस्टेबल (आरक्षी) के पदों पर भर्ती की जाएगी. ये अभियान कुल 4919 पद भरेगा.  इस भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10वीं/ मैट्रिक पास होना जरूरी है.

उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की कम से कम उम्र 18 साल से कम और 25 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

शारीरिक योग्यता

आरक्षी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम लंबाई 160 सेमी होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के सीने की माप न्यूनतम 81 सेमी होना चाहिए. महिला उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम लम्बाई 148 सेमी निर्धारित की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. जबकि आवेदन करने वाले राज्य के अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा.

ये हैं जरूरी तारीखें

  • भर्ती के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू होने की तारीख: 22 जनवरी 2024
  • भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख: 21 फरवरी 2024
  • अभियान के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट: 23 फरवरी 2024
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करने की आखिरी तारीख: 25 फरवरी 2024
  • आवेदन पत्र में संशोधन करने की तारीख: 26 से 28 फरवरी 2024 तक

यह भी पढ़ें- बैंक में निकली बम्पर भर्ती के लिए आवेदन करने का लास्ट चांस, कल है अप्लाई करने की लास्ट डेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें