Patna High Court Recruitment 2023 For 30 District Judge Posts Registration Begins Today 22 Dec Apply At Patnahighcourt.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Patna High Court Recruitment 2023 Registration Begins: पटना हाईकोर्ट में निकले डिस्ट्रिक्ट जज पदों के लिए आज यानी 22 दिसंबर 2023 दिन शुक्रवार से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन भर्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे पटना हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – patnahighcourt.gov.in. यहीं से इन वैकेंसी का डिटेल भी पता किया जा सकता है और आवेदन भी किया जा सकता है.

नोट करें जरूरी तारीखें

इन पदों के लिए आवेदन आज से शुरू हुए हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 जनवरी 2024 है. इन वैकेंसी के लिए सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा का आयोजन 31 मार्च 2024 के दिन किया जाएगा. बाकी इन वैकेंसी से लेकर परीक्षा के एडमिट कार्ड तक कोई भी डिटेल जानने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

भरे जाएंगे इतने पद

ये वैकेंसी एंट्री लेवल की हैं और इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 30 पद भरे जाएंगे. सेलेक्शन होने पर सैलरी 1 लाख 44 हजार से लेकर 1 लाख 94 हजार रुपये तक है. सेलेक्शन प्री, मेन्स और इंटरव्यू के माध्यम से होगा. जो कैंडिडेट पहला चरण पार करेगा वही दूसरे चरण में जाएगा और फाइनल सेलेक्शन उसका होगा जो सभी चरण पास कर लेगा.

लगेगा इतना शुल्क

पटना हाईकोर्ट के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1500 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, ओएच उम्मीदवारों के लिए शुल्क 750 रुपये है. अन्य जानकारियां वेबसाइट पर देखें.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन किया हो. इन वैकेंसी के लिए एज लिमिट 35 से 50 साल है. इन योग्यताओं के अलावा जरूरी है कि कैंडिडेट ने कम से कम 7 साल प्रैक्टिस की हो. साथ ही उसने तीन साल तक कम से कम साल में 24 केस लड़े हों.

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई.

 यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, लाखों में है सैलरी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें