NIA Recruitment 2024 for 119 Posts Registration Underway Apply Before 22 February at nia.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NIA Recruitment 2024 Registration Underway: राष्ट्रीय जांच एजेंसी में नौकरी पाने की इच्छा है तो यहां निकली इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. एनाआईए ने सब-इंस्पेक्टर से लेकर हेड कॉन्सटेबल तक बहुत से पद पर भर्ती निकाली है जिनके लिए आवेदन पिछले काफी समय से चल रहे हैं. अगर आप भी इच्छुक हों और किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों तो तुरंत फॉर्म भर दें. इन पदों के लिए कैसे और कब तक अप्लाई करना है, जानिए जरूरी डिटेल.

क्या है लास्ट डेट

एनआईए के इन पदों पर आवेदन 22 दिसंबर से हो रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख विज्ञापन प्रकाशित होने के 60 दिन के अंदर है. इसके मुताबिक मोटे तौर पर बात करें तो इन भर्तियों के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट 22 फरवरी 2024 है. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 119 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. इसमें से 43 पद इंस्पेक्टर के, 51 पद सब-इंस्पेक्टर के, 13 पद असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर के और 12 पद हेड कॉन्सटेबल के हैं.

आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए एनआईए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, जिसका पता ये है – nia.gov.in. यहीं से डिटेल भी पता किए जा सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. बेहतर होगा इसका डिटेल पता करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. मोटे तौर पर 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार तक अप्लाई कर सकते हैं. एज लिमिट 18 से 56 साल तक है.

कैसे होगा सेलेक्शन, कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई लेवल की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट. पहला चरण पार करने वाले ही अगले चरण में जाएंगे.

सैलरी भी पद के हिसाब से ही है. इंस्पेक्टर पद पर 35000 से 1,12,000 रुपये तक, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पद पर 29,000 से 92,300 रुपये तक, हेड कॉन्सटेबल पद पर 25,000 से 81,000 रुपये तक सैलरी है.

यह भी पढ़ें: IBPS PO मेन्स एग्जाम का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें