NEET UG 2024 Application Correction Window to open today 18 March till 20 March neet.ntaonline.in Steps To Make Corrections nta.ac.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NEET UG 2024 Application Correction Window To Open Today: नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यूजी 2024 के एप्लीकेशन में करेक्शन आज से किए जा सकते हैं. आज यानी 18 मार्च 2024 दिन सोमवार से एनटीए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खोल देगी. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने नीट यूजी 2024 के लिए आवेदन किया है, वे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदनों में सुधार कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – nta.ac.in/medicalexam. इस विंडो से आवेदन के समय की गई गलतियों को सुधारा जा सकता है.

इस तारीख तक है मौका

नीट यूजी 2024 के आवेदनों में सुधार के लिए करेक्शन विंडो आज से खुल रही है और 20 मार्च 2024 तक खुली रहेगी. इस तारीख को रात 11.50 बजे के पहले तक एप्लीकेशन को करेक्ट या एडिट किय जा सकता है. हालांकि कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे इस समय तक इंतजार न करें और पहले ही आवेदनों में सुधार की प्रक्रिया पूरी कर लें.

क्या नहीं बदल सकते हैं

कैंडिडेट्स जिन फील्ड में सुधार कर सकते हैं, वे हैं – एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, एग्जाम सेंटर प्रिफरेंस, नेम, एड्रेस और आधार कार्ड ऑथेंटिकेशन. कुछ सीमाएं हैं जिनका ध्यान आपको रखना होगा. जिन एरिया में सुधार नहीं कर सकते, वे हैं – रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी. इन्हें नहीं बदला जा सकता है.

जानें करेक्शन का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

  • एप्लीकेशन में करेक्शन करने या उसे एडिट करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • यहां नीट 2024 का एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड इस्तेमाल करके लॉगिन करें.
  • इस विंडो पर आपको एक लिंक मिलेगा जिस पर लिखा होगा ‘Corrections in NEET application form’.
  • इस पर क्लिक करें और जो नया पेज खुले, उस पर जिस एरिया में सुधार करना चाहते हैं, वह करें. अब एक बार आवेदन ठीक से चेक करने के बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर दें.
  • ऐसा करने पर रजिस्टर्ड मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड आएगा, इसे एंटर करें.
  • अब इस फाइनल एप्लीकेशन का प्रिंट निकालकर रख लें. ये आगे काम आ सकता है.

ये रहा वेबसाइट का डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें: क्या लोकसभा चुनावों के कारण बदलेगी सीयूईटी यूजी की परीक्षा तारीख 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें