NEET PG 2024 Exam Fees Reduced by 750 Rupees by NBEMS For all categories Registration Last Date Today

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NEET PG 2024 Registration Fees Reduced: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस (NBEMS) ने नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए आवेदन शुल्क कम कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो आवेदन करना चाहते हों, वे जान लें कि उन्हें अब पुराना शुल्क नहीं चुकाना है. फीस की ये कटौती सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए की गई है. इसके तहत कुल फीस में 750 रुपये कम किए गए हैं. लाखों कैंडिडेट्स के हित को देखते हुए ये फैसला लिया गया है ताकि फीस कम होने के बाद अधिक से अधिक स्टूडेंट्स आवेदन कर सकें.

किसे मिलेगा फायदा

ये भी जान लें कि नीट पीजी 2024 की कम फीस का फायदा उन कैंडिडेट्स को मिलेगा जिन्होंने 1 जनवरी 2024 के बाद आवेदन किया है. एंट्रेंस टेस्ट की फीस सभी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए कम की गई है. जानते हैं कि अब कितनी फीस देनी होगी.

इतने रुपये हुए कम

इस कटौती के तहत 750 रुपये कुल फीस में कम किए गए हैं. इसके बाद अब जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3500 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 2500 रुपये देने होंगे. इस बाबात जारी स्टेटमेंट में ये भी कहा गया है कि नीट पीजी की फीस अब साल 2013 से भी कम है.

पहले कितना था शुल्क

बता दें कि साल 2013 में नीट पीजी की एप्लीकेशन फीस जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 3750 रुपये थी जो साल 2021 में बढ़ाकर 4250 कर दी गई थी. अब इसे 1 जनवरी से घटा दिया गया है और ये 3500 रुपये कर दी गई है. यानी फीस साल 2013 से भी कम कर दी गई है.

आज है आवेदन की लास्ट डेट

ये भी जान लें कि आज यानी 31 जनवरी 2024 नीट पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट है. अगर किसी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाएं हों तो अब भर दें. डिटेल जानने के लिए इस वेबसाइट पर जा सकते है – nbe.edu.in

यह भी पढ़ें: NIA में हेड कॉन्सटेबल से लेकर सब-इंस्पेक्टर तक कई पद पर निकली भर्ती, ये करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें