NEET MDS 2024 Application Begins at natboard.edu.in Apply before 19 February see direct link

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NBEMS Begins NEET MDS 2024 Registration: नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम के लिए आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों वे एनबीईएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इसका डायरेक्ट लिंक हमने नीचे भी शेयर किया है. पहले पढ़ लें डिटेल और फटाफट भर दें फॉर्म.

नोट करें जरूरी तारीखें

नीट एमडीएस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कल यानी 30 जनवरी से शुरू हुए हैं. इनके लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 19 फरवरी 2024 है. इस परीक्षा का आयोजन देश के विभिन्न केंद्रों पर 18 मार्च 2024 के दिन किया जाएगा.

नीट एमडीएस परीक्षा के लिए हॉल टिकट 13 मार्च के दिन रिलीज होंगे और इस परीक्षा के नतीजे 18 अप्रैल के दिन जारी किए जाएंगे. अभी तक के शेड्यूल के हिसाब से ये ताजा जानकारी है. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए वे समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें.

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3500 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी के लिए शुल्क 2500 रुपये है. ये भी जान लें कि एग्जाम में मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस आएंगे. कुल 240 सवाल होंगे जिनके चार विकल्प दिए होंगे.

कोई समस्या हो तो यहां संपर्क करें

इस बाबत कोई सवाल हो या कोई समस्या हो, दोनों ही के लिए आप एनबीईएमएस के इस हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं – 7996165333. इसके अलावा आप मेल से भी अपनी परेशानी पर बात कर सकते हैं. इसके लिए आपको वेब पोर्टल पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए पता ये है – natboard.edu.in. यहीं से आप डिटेल, अपडेट और आगे के प्रोसेस की जानकारी भी पा सकते हैं.

इंफॉर्मेशन बुलेटिन देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IBPS PO मेन्स परीक्षा के नतीजे जारी, यहां से करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें