MP High Court Civil Judge Recruitment 2023 For 138 Posts Last Date To Apply Today 18 December At Mphc.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

MP High Court Civil Judge Recruitment 2023: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां सिविल जज के पद पर भर्ती चल रही है. इस संबंध में नोटिस काफी समय पहले प्रकाशित हुआ था और रजिस्ट्रेशन भी बहुत समय से हो रहे हैं. अब इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट आ गई है. इसलिए वे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से चाहकर भी अब तक फॉर्म न भर पाएं हों, वे तुरंत अप्लाई कर दें. फॉर्म भरने की आखिरी तारीख आज यानी 18 दिसंबर 2023 दिन सोमवार है.

नोट कर लें जरूरी तारीखें

आज रात में 9 बजे तक आवेदन किया जा सकता है. दूसरी जरूरी तारीखों की बात करें तो फॉर्म में करेक्शन 22 से 24 दिसंबर 2023 के बीच किया जा सकेगा. वहीं प्रीलिमिनेरी एग्जाम का आयोजन 14 जनवरी 2024 के दिन होगा. इसके नतीजे 26 फरवरी 2023 के दिन जारी होंगे.

इसमें सेलेक्टेड कैंडिडेट्स मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे. इसका आयोजन 30 और 31 मार्च 2024 के दिन किया जाएगा. मेन एग्जाम का रिजल्ट 10 मई 2024 के दिन रिलीज होगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 138 पद भरे जाएंगे.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से तीन या पांच साल की लॉ की डिग्री ली हो. इसमें उसके कम से कम 70 परसेंट मार्क्स हों. आरक्षित श्रेणी के लिए ये 50 परसेंट है. साथ ही उसने कुछ साल प्रैक्टिस भी की हो ये भी जरूरी है. एज लिमिट 21 से 35 साल तय की गई है. बाकी पात्रताएं और भी हैं जिनकी जानकारी नीचे दिए नोटिस के लिंक पर क्लिक करके देखी जा सकती है.

शुल्क कितना देना होगा

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 977 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 577 रुपये है. जैसा कि ऊपर साफ किया गया है, चयन परीक्षा के माध्यम से होगा.

आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे जिसके लिए आपको एमपी हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – mphc.gov.in. यहां से डिटेल भी पता किए जा सकते हैं.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं.

यह भी पढ़ें: टीचर से लेकर इंस्पेक्टर तक यहां निकली हैं बंपर पदों पर सरकारी नौकरियां 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें