LinkedIn Says More Than 88% Of India’s Youth Are Looking For Jobs See The Details

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

LinkedIn Report: भारत में लगभग 88% से अधिक पहले से नौकरी कर रहे लोग इस साल नई नौकरी ढूंढ रहे हैं. लिंक्डइन की एक रिसर्च में यह आंकड़ा सामने आया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि बदलते आर्थिक दृष्टिकोण और वैश्विक परिवर्तन के कारण ज्यादा सैलरी, कम दबाव और अन्य क्षेत्र को एक्सप्लोर करने के लिए लगभग 90% भारत का युवा नौकरी में बदलाव के लिए तैयार है.

इनमें अपनी नौकरी को अधिक चुनौती पूर्ण मानने वालों की संख्या लगभग 42% और वेतन में बढ़ोतरी की चाहत रखने वालों की संख्या लगभग 37% सर्वाधिक है. साथ में, पहले से कामकाजी पेशेवर लोग भी नई राहें तलाश रहे हैं. सर्वे में भाग लेने वाले हर 10 में से 8 पेशेवर स्वावलंबन या वर्तमान भूमिका के बाहर आने के अवसर खोज रहे हैं.

लिंक्डइन इंडिया के वरिष्ठ प्रबंध संपादक ने कहा

लिंक्डइन इंडिया की कैरियर स्पेशलिस्ट और वरिष्ठ प्रबंध संपादक निरजिता बनर्जी ने कहा, “2024 में जैसे ही भारतीय पेशेवर अपने करियर की कमान संभालेंगे, नौकरी बाजार में अधिक पेशेवरों के प्रवेश के साथ यह तेजी से प्रतिस्पर्धी होने जा रहा है।“अपनी नौकरी की तलाश में सफल होने के लिए, पेशेवरों के लिए यह आवश्यक है कि वे अपनी प्रोफाइल को बेहतर बनाने, अपने कौशल को उजागर करने और अब तक सूचित रहने के लिए समय लगाएं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने इंसानों के लिए की मुश्किल

एआई यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के उभरते दौर में नए क्षेत्रों में नौकरी पाने के लिए पेशवरों को नए-नए कौशल कम समय में डेवलप करने होंगे. इकोनामिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 45% पेशेवरों का कहना है कि वे नहीं जानते कि अपने कौशल को अपनी इच्छित नौकरी के साथ कैसे मिलाया जाए, जिससे नौकरी खोजने में दिक्कत होती है। लिंक्डइन डाटा के अनुसार भारत में, 2015 के बाद से नौकरियों के लिए कौशल में 30% का बदलाव आया है.

पेशेवरों को भी नौकरी ढूंढना कठिन लग रहा है। लगभग 81% ने कहा कि वे एआई का उपयोग करने के लिए भी उत्सुक हैं. यह उनकी नौकरी की तलाश को और अधिक कुशल बनाने में मदद कर सकता है। लगभग 72% का मानना है कि बदलते दौर में दृष्टिकोण को बदलना बेहद आवश्यक है इसी की मदद से नए क्षेत्र में खुद के लिए जगह बनाई जा सकती है.

यह भी पढ़ें: साइबर सिक्योरिटी के क्षेत्र में बनाना चाहते हैं अपना करियर, तो फॉलो करें एक्सपर्ट्स की यह टिप्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें