LIC HFL Recruitment 2023 Apply For 250 Posts Last Date 31 December 2023

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

LIC HFL Apprenticeship Recruitment 2023: एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर अप्रेंटिस के पद पर भर्ती करने का निर्णय लिया है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती  अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 31 दिसंबर है. वहीं, शुल्क भुगतान की लास्ट डेट तीन जनवरी है. अंतिम तारीख निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा. अभ्यर्थी यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 250 पद भरे जाएंगे. जिनके लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएशन पास होना जरूरी है.

LIC HFL Apprenticeship Recruitment 2023: उम्र सीमा

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र की बात करें तो अभ्यर्थी की उम्र 20 साल से लेकर 25 साल के बीच होनी चाहिए.

LIC HFL Apprenticeship Recruitment 2023: इस तरह होगा चयन

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पहले एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होना होगा. भर्ती के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 6 जनवरी 2024 को होगा. वह उम्मीदवार जिन्हें परीक्षा में सफलता मिलेगी उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और पर्सनल इंटरव्यू में शामिल होना होगा. जिसका आयोजन 9 जनवरी से लेकर 11 जनवरी 2024 तक होना है.

LIC HFL Apprenticeship Recruitment 2023: इतना मिलेगा स्टाइपेंड

इन पद पर उम्मीदवारों को सिटी कैटेगरी के अनुसार स्टाइपेंड मिलेगा. सिटी कैटेगरी एक के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 15 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा. जबकि सिटी कैटेगरी दो के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 12 हजार रुपये का स्टाइपेंड मिलेगा. वहीं, सिटी कैटेगरी तीन के लिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को हर महीने 9 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया किया जाएगा. ज्यादा जानकरी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं

ये है आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें- High Court Recruitment 2023: हाई कोर्ट में निकली वैकेंसी, 1 लाख 94 हजार मिलेगी सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें