Jharkhand Teacher Recruitment 2024 for 26001 posts JSSC PRT Teacher Bharti 6 April Sarkari Naukri Govt Job JPSTAACCE

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Jharkhand Primary Teacher Recruitment 2024 Registration Begins Again: झारखंड में निकले प्राइमरी टीचर के 26 हजार से ज्यादा पदों के लिए फिर से आवेदन लिंक खोल दिया गया है. वे कैंडिडेट्स जो पहले मिले मौके के दौरान अप्लाई न कर पाए हों, वे अब फॉर्म भर दें. ऐसा करने के लिए उन्हें झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – jssc.nic.in. यहां से सभी डिटेल भी पता किए जा सकते हैं और आवेदन भी किया जा सकता है.

इस परीक्षा से होगा चयन

जेएसएससी के इन पदों पर पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा. ये आवेदन मुख्य तौर पर झारखंड प्राइमरी स्कूल ट्रेन्ड असिस्टेंट आचार्य कंबाइंड कांपटीटिव एक्जामिनेशन के लिए मांगे गए हैं. ये भी जान लें कि इन पदों के लिए आवेदन फिर से मांगे गए हैं. कई बार एप्लीकेशन लिंक रीओपेन हो चुका है और एक बार फिर से ऐसा हो रहा है.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

जेएसएससी के इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन होगा. ऐसा करने के लिए आपको झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – jssc.nic.in. यहीं से अप्लाई भी किया जा सकता है और डिटेल भी पता किए जा सकते हैं.

नोट करें जरूरी तारीखें

दोबारा खोले गए एप्लीकेशन लिंक के दौरान आवेदन 23 मार्च से शुरू हुए हैं. अप्लाई करने की लास्ट डेट 6 अप्रैल 2024 है. फीस का पेमेंट करने की आखिरी तारीख 8 अप्रैल 2024 है. फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने की लास्ट डेट 10 अप्रैल 2024 है. एप्लीकेशन में करेक्शन करने के लिए लिंक 11 और 12 अप्रैल 2024 के दिन एक्टिव रहेगा.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव से कुल 26001 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी. इनमें से झारखंड पीआरटी के 11000 पद हैं, झारखंड टीजीटी (लैंग्वेज नॉलेज) के 4991 पद हैं. झारखंड टीजीटी (सोशल साइंस) के 5002 पद हैं और झारखंड टीजीटी (साइंस और मैथ्स) के 5008 पद हैं.

जरूरी जानकारी

इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता का डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से पता किया जा सकता है. एज लिमिट पद के मुताबिक 21 से 40, 42, 43 और 45 साल है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी. अप्लाई करने के लिए शुल्क 100 रुपये देना पड़ेगा. एससी, एसटी के लिए शुल्क 50 रुपये है. 

यह भी पढ़ें: कितनी पढ़ी-लिखी हैं सुनीता केजरीवाल? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें