Jharkhand Sarkari Naukri Ranchi University Recruitment 2024 for 321 Assistant Professor Posts 23 March last date jharkhanduniversities.nic.in Govt Job

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Ranchi University Assistant Professor Recruitment 2024: रांची यूनिवर्सिटी, रांची ने सहायक प्रोफेसर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इनके लिए आवेदन कुछ दिन पहले ही शुरू हुए हैं और जल्द ही अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ जाएगी. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए फॉर्म भरना चाहते हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. यहां पढ़ें इन भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल.

नोट करें महत्वपूर्ण तारीखें

रांची यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए भर्तियां 13 मार्च 2024 से शुरू हुई हैं. इस दिन से एप्लीकेशन लिंक खुला है और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 23 मार्च 2024 है. इस तारीख को शाम पांच बजे के पहले बताए गए प्रारूप में ऑनलाइन अप्लाई कर दें.

ऑफलाइन भी करना है अप्लाई

इन पदों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आवेदन करना है. ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 23 मार्च है और ऑफलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 3 अप्रैल 2024 है. इस तारीख तक एप्लीकेशन की हार्डकॉपी पोस्ट से यूनिवर्सिटी के पते पर पहुंच जानी चाहिए. इसके लिए भी शाम पांच बजे का ही टाइम फिक्स हुआ है.

नोट करें वेबसाइट

इन पदों पर आवेदन करने के लिए और इनका डिटेल व आगे के अपडेट जानने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – jharkhanduniversities.nic.in. यहां से आपको सारी जानकारी विस्तार से मिल जाएगी. ये पद हिंदी, हिस्ट्री, बीसीए, होम साइंस, मैथ्स, म्यूजिक, इकोनॉमिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी, बंगाली, कुरमाली, मुंदरी, एंथ्रोपोलॉजी, बी.लिब आदि बहुत से विषयों के लिए हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने नेट (नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट) या जेट (झारखंड एलिजबिलिटी टेस्ट) पास किया हो. मास्टर्स संबंधित विषय में कम से कम 55 परसेंट मार्क्स के साथ किया हो. प्रमोशन के लिए पीएचडी की डिग्री अनिवार्य है.

कितना लगेगा शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 500 रुपये है. अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए ऊपर दी वेबसाइट पर जाएं.

यह भी पढ़ें: SSC की 2 हजार से ज्यादा वैकेंसी के लिए अब इस तारीख तक करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें