Jharkhand Paramedical Combined Competitive Exam 2024 Notice Out JSSC JPMCCE Recruitment Apply From 23 Jan Till 22 Feb At Jssc.nic.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

JSSC JMPCCE Recruitment 2024: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड पैरामेडिकल कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2024 के लिए नोटिस रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठने की जरूरी योग्यता रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. इन पद पर चयन इसी भर्ती परीक्षा को पास करने के बाद होगा, जिसके लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है.

नोट करें जरूरी तारीखें

इन पद पर आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक अभी नहीं खुला है. आवेदन शुरू होंगे 23 जनवरी 2024 से और इन पद पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 22 फरवरी 2024.

ये भी जान लें कि इन भर्तियों या इस परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – jssc.nic.in.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक अलग-अलग है. मोटे तौर पर दसवीं और बारहवीं पास जिनके पास संबंधित योग्यता हो, वे आवेदन कर सकते हैं. फार्मेसी में डिग्री या डिप्लोमा होना जरूरी है. लैब अटेंडेंट पद के लिए इससे संबंधित डिप्लोमा होना चाहिए. एज लिमिट भी पद के हिसाब से अलग-अलग है.

कितना लगेगा शुल्क, कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्लयूएस कैटेगरी को 100 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी के लिए शुल्क 50 रुपये है. सेलेक्शन के लिए मेन्स एग्जाम देना होगा और इसके बेस पर चयन होगा.

वैकेंसी डिटेल और सैलरी

फार्मासिस्ट के 560 पद (25 बैकलॉग), लेबोरेट्री प्रैक्टिकल के 636 पद (22 बैकलॉग), एक्स-रे टेक्निशियन के 116 पद और होस्टेस के हैं. सेलेक्शन होने पर सैलरी पद के मुताबिक है और बढ़िया है. कुछ पद के लिए महीने की सैलरी एक लाख से भी ऊपर है. डिटेल नोटिस में देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें