Jharkhand Assistant Teacher Recruitment Exam 2023 To Be Held In January 2024 See Notice Here

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

JSSC Assistant Teacher Exam 2023 Date: झारखंड असिस्टेंट टीचर भर्ती परीक्षा 2023 के संबंध में झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जरूरी नोटिस जारी किया गया है. इस नोटिस के मुताबिक 26 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षक पदों के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी 2024 के महीने में किया जाएगा. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने झारखंड प्राथमिक विद्यालय सहायक शिक्षक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए अप्लाई किया हो, वे जेएसएससी की वेबसाइट पर जाकर इस बाबत जारी नोटिस चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – jssc.nic.in.

परीक्षा के लिए तारीखें तय हुई हैं 21 जनवरी 2024 दिन रविवार और 28 जनवरी 2024 दिन रविवार. इन दोनों दिनों पर एग्जाम आयोजित किया जाएगा. लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें.

भरे जाएंगे इतने पद

बता दें कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने काफी समय पहले असिस्टेंट टीचर के 26 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा था. इनके लिए एप्लीकेशन की प्रक्रिया अक्टूबर माह में बंद हो गई थी. तभी से कैंडिडेट्स को इस बात का इंतजार था कि परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा. आयोग ने अब ये साफ कर दिया है. कुल 26001 पद पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी.

मिलेगी बढ़िया सैलरी

ये परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड फॉरमेट में आयोजित की जाएगी. मेन एग्जाम में ऑब्जेक्टिव और मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस होंगे. सेलेक्ट होने पर क्लास एक से पांच तक के टीचर के लिए सैलरी 25,500 से लेकर 81,100 रुपये तक है. क्लास 6 से 8 के टीचर के लिए सैलरी 29,200 से लेकर 92,300 है. कुछ ही दिनों में एडमिट कार्ड रिलीज होंगे.

जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

परीक्षा के कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी होंगे. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि इस बारे में डिटेल और अपडेट पाने के लिए समय-समय पर जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें. इसके लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: CSIR में निकली बंपर पदों पर भर्ती, यहां से करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें