JEECUP 2024 Exam Date Postponed now register till 10 may at jeecup.admissions.nic.in UP Polytechnic Exam update

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

JEECUP 2024 Exam Postponed: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के छात्रों के लिए जरूरी खबर है. इस साल की परीक्षा अब तय तारीखों पर नहीं होगी. एग्जाम डेट आगे बढ़ा दी गई है. इसी के साथ रजिस्ट्रेशन कराने का एक और मौका भी कैंडिडेट्स के दिया गया है. चूंकि अब एग्जाम तय तारीखों पर नहीं होंगे और रजिस्ट्रेशन डेट भी आगे बढ़ गई है इसलिए जो कैंडिडेट किसी वजह से अब तक फॉर्म न भर पाए हों, वे अब अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है नई लास्ट डेट

डायरेक्ट्रेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, उत्तर प्रदेश को उत्तर प्रदेश ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम पॉलिटेक्निक परीक्षा का आयोजन 16 मार्च से 22 मार्च 2024 के बीच करना था. अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि परीक्षा स्थगित हो गई है. इसके साथ ही अब यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए 10 मई तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है.

एडमिट कार्ड को लेकर क्या है अपडेट

पहले यूपीजेईई परीक्षा का आयोजन 16 मार्च से होना था जिसके एडमिट कार्ड 11 मार्च के दिन रिलीज किए जाने थे. हालांकि अब परीक्षा तारीख आगे बढ़ने से पूरे शेड्यूल में चेंज हुआ है और एडमिट कार्ड भी बाद में रिलीज होंगे. अपडेट्स के लिए वेबसाइट विजिट करते रहें.

इस वेबसाइट पर रखें नजर

इस बाबत जारी नोटिस में कहा गया है कि, ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 10 मई 2024 तक आगे बढ़ा दी गई है. इसलिए सभी इच्छुक कैंडिडेट्स समय से फॉर्म भर दें. ये आवेदन करने का आखिरी मौका है. यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी या अपडेट पाने के लिए इस वेबसाइट पर नजर बनाए रखें – jeecup.admissions.nic.in.

नई तारीखों की घोषणा जल्द

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा स्थगित की गई है लेकिन नई तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है. ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही नई परीक्षा तारीखें रिलीज होंगी. रजिस्ट्रेशन डेट 10 मई होने से एक बात तो साफ है कि इसके बाद ही एग्जाम आयोजित होगा. ये मिड मई में कंडक्ट कराया जा सकता है. ऊपर दी वेबसाइट विजिट करते रहें. 

यह भी पढ़ें: ESIC EPFO में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें