IOCL Apprentice Recruitment 2023 For 1820 Posts Apply At Iocl.com From 16 December Till 5 Jan 2024 Job News

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

IOCL Recruitment 2023 Registration Date: आईओसीएल में नौकरी पाना चाहते हैं तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां अप्रेंटिस के 1800 से ज्यादा पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. रजिस्ट्रेशन अभी शुरू नहीं हुए हैं. रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे 16 दिसंबर 2023 से और इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 5 जनवरी 2024. तारीखों का ध्यान रखें और इसके अंदर ही बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के अप्रेंटिस पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आईओसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता ये है – iocl.com. यहां से आवेदन भी कर सकते हैं और डिटेल भी पता कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1820 पदों पर भर्ती होगी.

सेलेक्शन कैसे होगा

आईओसीएल के इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से होगा. ये टेस्ट मल्टीपल च्वॉइस क्वैश्चंस का होगा और ऑब्जेक्टिव टाइप होगा. इसके डिटेल आप कुछ समय में वेबसाइट से पता कर सकते हैं. इसके साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट एलिजिबल हो.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. इसके साथ ही उसके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी गोना चाहिए. ये वैकेंसी ट्रेड, ग्रेजुएट और टेक्निकल अप्रेंटिस पद के लिए हैं. पात्रता संबंधी और डिटेल वेबसाइट से देख सकते हैं.

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 24 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कौन नहीं कर सकता अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई नहीं कर सकते जो पहले से किसी उद्योग में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग ले चुके हैं. जो एक साल या इससे अधिक कहीं अप्रेंटिस के पद पर काम कर चुके हैं, वे आवेदन नहीं कर सकते.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: SSC GC कॉन्सटेबल परीक्षा के लिए जारी हुआ जरूरी नोटिस 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें