Intelligence Bureau Recruitment 2023 For 226 ACICO Grade II Posts IB Jobs Apply From 23 Dec To 12 Jan 2024

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

IB ACICO Grade II Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और जरूरी योग्यता रखते हैं तो आईबी में निकली इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इंटेलीजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड – II/टेक्निशियन के 200 से ज्यादा पद पर वैकेंसी निकाली है. इनके लिए एप्लीकेशन लिंक अभी नहीं खुला है. एप्लीकेशन लिंक खुलेगा 23 दिसंबर 2023 के दिन और इन पदों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है 12 जनवरी 2024. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

आईबी के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए एमएचए की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – mha.gov.in. यहीं से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एसीआईओ के कुल 226 पदों पर भर्ती होगी. इन पद पर कैंडिडेट्स का चयन गेट परीक्षा के स्कोर के आधार पर होगा. इसलिए केवल वही कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने गेट परीक्षा पास की है. जहां तक एज लिमिट की बात है तो इन वैकेंसी के लिए एज लिमिट 18 से 27 साल तय की गई है.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने साल 2021, 2022 और 2023 में गेट परीक्षा में कट-ऑफ मार्क्स पाए हों. ये परीक्षा इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन व कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विषय में पास की गई हो ये जरूरी है. डिटेल और भी हैं जिनके बारे में जानने के लिए आप वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

गेट स्कोर के अलावा कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना होगा और अगले चरण में मेडिकल एग्जामिनेशन पास करना होगा. सभी चरण पार करने वाले का चयन ही अंतिम होगा.

शुल्क और सैलरी कितनी है

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 200 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, महिला कैंडिडेट्स और एक्स-सर्विसमैन के लिए शुल्क निल है.

सेलेक्ट होने पर सैलरी लेवल – 7 के हिसाब से मिलेगी. ये महीने के 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक हो सकती है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: SSC SI दिल्ली पुलिस और CAPF परीक्षा के नतीजे घोषित 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें