Indian Navy INCET Recruitment 2023 For 910 Posts Registration Begins Today 18 Dec Till 31 Dec Apply At Joinindiannavy.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Indian Navy INCET 2023 Registration Begins: इंडियन नेवी ने इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट 2023 के लिए खोल दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस एग्जाम के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आज यानी 18 दिसंबर 2023 दिन सोमवार से फॉर्म भर सकते हैं. इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – joinindiannavy.gov.in. यहां से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 900 से ज्यादा पद भरे जाएंगे.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 910 पदों पर भर्ती होगी. इनका डिटेल इस प्रकार है. चार्जमैन की 42 वैकेंसी, सीनियर ड्रॉट्समैन की 254 वैकेंसी और ट्रेड्समैन मेट की 610 वैकेंसी. इनका डिटेल और भी है जो आप नीचे दिए नोटिस के लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

चार्जमैन पद के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स से बीएससी किए कैंडिडेट या केमिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. चार्जमैन पद के लिए भी बीएससी ऊपर बताए विषयों से या इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रॉनिक्स मे डिप्लोमा किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. इसी तरह ड्रॉटमैन पद के लिए मैट्रक पास या इसी फील्डम  दो साल कि डिप्लोमा या सर्टिफिकेट लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

एज लिमिट क्या है

चार्जमैन पद के लिए एज लिमिट 18 से 25 साल है. ड्रॉट्समैन पद के लिए 18 से 27 साल है और ट्रेड्समैन मेट के लिए ये 18 से 25 साल तय की गई है.

क्या है लास्ट डेट और कितना लगेगा शुल्क

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 295 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, एक्स-सर्विसमैन और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. फॉर्म भरने की लास्ट डेट 31 दिसंबर 2023 है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें. आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं

यह भी पढ़ें: यहां निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें