Indian Army SSC Tech Recruitment 2024 for 381 Posts Apply at joinindianarmy.nic.in before 21 Feb

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Indian Army SSC Tech Recruitment 2024: इंडियन आर्मी ज्वॉइन करना चाहते हैं तो इस मौके का फायदा उठा सकते हैं. भारतीय सेना ने 63वें शॉर्ट सर्विस कमीशन टेक कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन वैकेंसी के लिए पुरुष और महिला दोनों कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन जारी हैं इसलिए जरूरी योग्यता रखते हों तो बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – joinindianarmy.nic.in.

नोट करें जरूरी डिटेल

इन पदों पर आवेदन 23 जनवरी से हो रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 21 फरवरी 2024 है. अंतिम तारीख का इंतजार न करें और उसके पहले ही फॉर्म भर दें. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 381 पद भरे जाएंगे. किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग का कोर्स किया हो. फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं लेकिन शर्त ये है कि कोर्स शुरू होने के पहले उन्हें डिग्री पास करने का सर्टिफिकेट जमा करना होगा.

वैकेंसी डिटेल

एसएससी टेक मेन के लिए 350 पद हैं, एसएससी टेक वुमेन के लिए 29 पद हैं और डिफेंस पर्सोनेल की विडोज़ के लिए 2 पद हैं. कुल 381 पद भरे जाएंगे.

एज लिमिट की बात करें तो ये 20 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. इसे ऐसे भी समझ सकते हैं कि 2 अक्टूबर 1997 से 1 अक्टूबर 2004 के बीच जन्में कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स की ट्रेनिंग होगी

जिन कैंडिडेट्स का चयन हो जाएगा उनकी ट्रेनिंग ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी, चेन्नई में होगी. ये मेरिट में उनकी रैंक के और इंजीनियरिंग स्ट्रीम के सेलेक्शन के हिसाब से होगी. इसके साथ ही कितनी वैकेंसी उपलब्ध हैं, ये इस पर भी निर्भर करेगा. ट्रेनिंग की ड्यूरेशन 49 वीक है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस में निकले बंपर पदों पर आवेदन करने का आखिरी मौका आज

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें