IIT Delhi Placements 2023-24 Students Received More Than 1000 Job Offers In First Phase Second Phase In Jan

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

IIT Delhi Students Get Good Placement: इंजीनियरिंग करने की जब बात आती है तो स्टूडेंट्स आईआईटीज में ही एडमिशन चाहते हैं. इसका एक कारण ये है कि अच्छी, गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई के साथ ही यहां प्लेसमेंट बढ़िया मिलता है. यहां के स्टूडेंट्स को कंपनियां हाथों-हाथ लेती हैं और देखते ही देखते इन्हें बढ़िया सैलरी की नौकरी मिल जाती है. हाल ही में आईआईटी दिल्ली में हुए पहले चरण के प्लेसमेंट के पूरा होने के बाद ये बात और साबित होती है. यहां प्लेसमेंट के पहले चरण के अंतर्गत स्टूडेंट्स को एक हजार से ज्यादा जॉब ऑफर मिले हैं.

हर देश में मिली नौकरी

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक यहां स्टूडेंट्स को जो जॉब ऑफर मिले हैं, उनमें से 50 से ज्यादा जॉब्स विदेशी धरती से ऑफर हुई हैं. करीब 20 से ज्यादा कंपनियां विभिन्न देशों जैसे हांग-कांग, जापान, नीदरलैंड, सिंगापुर, साउथ कोरिया, ताइवान, यूएई, यूके और यूएस से प्लेसमेंट के लिए आयी थी. इन्होंने स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर दी है.

ये रहे इस बार के टॉप रिक्रूटर

आईआईटी दिल्ली के पहले चरण के प्लेसमेंट्स में जिन कंपनियों ने स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर दिया उनमें मुख्य इस प्रकार रहीं. एयर इंडिया, माइक्रोसॉफ्ट, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स, गोल्डमैन सैच्स, बजाज ऑटो और ओला इलेक्ट्रिक. प्लेसमेंट की अच्छी बात ये रही की ज्यादातर स्टूडेंट्स को उनके कोर सेक्टर में ही नौकरी मिली है.

जनवरी में होगा दूसरा चरण

प्लेसमेंट का दूसरा चरण जनवरी के महीने में आयोजित किया जाएगा. इसकी शुरुआत मिड जनवरी में होगी. ये भी जान लें कि स्टूडेंट्स की हायरिंग दिसंबर से लेकर मई तक चलती है. इस समय पर यूजी और पीजी क्लास के फुल टाइम स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट मिलता है. पहले चरण में जिन कैंडिडेट्स का सेलेक्शन नहीं हुआ है, वे दूसरे चरण में जॉब पा सकते हैं.

इतनी कंपनियों का हुआ है रजिस्ट्रेशन

अगर अभी के लिहाज से बात करें तो 370 से ज्यादा फर्म्स आईआईटी दिल्ली के साथ रजिस्टर हैं जिन्होंने 700 से ज्यादा जॉब ऑफर दिए हैं. इनमें से 450 से ज्यादा जॉब्स का प्रोसेस कंप्लीट हो चुका है. यहां के करियर सर्विस ऑफिसर ने इस बारे में ये जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, लाखों में है सैलरी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें