HPSC HCS Judicial Service Exam 2024 Notice Released Registration To Begin Tomorrow 5 Jan At Hpsc.gov.in Till 31 Jan 2024

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

HPSC HCS Judicial Service Exam 2024 Notice Out: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने सिविल जज पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इसके लिए फिलहाल नोटिस रिलीज किया गया है और आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. वे कैंडिडेट्स जो एचपीएससी के हरियाणा सिविल सर्विसेस ज्यूडिशियल ब्रांच के सिविल जज (जूनियर डिवीजन) पद के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. इससे जुड़े बाकी जरूरी डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं. सबसे पहले जरूरी तारीखें नोट कर लीजिए.

नोट करिए जरूरी तारीखें

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने इन पदों के लिए आवेदन अभी शुरू नहीं किए हैं. आवेदन कल यानी 5 जनवरी 2024 दिन शुक्रवार से शुरू होंगे. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए फॉर्म भरना चाहते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. कल से लेकर 31 जनवरी 2024 तक अप्लाई किया जा सकता है. परीक्षा तारीख अभी नहीं आयी है.

इस वेबसाइट से करना है अप्लाई

हरियाणा लोक सेवा आयोग के इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे. इसके लिए कैंडिडेट्स को एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – hpsc.gov.in. यहीं से आप वैकेंसी से संबंधित जरूरी डिटेल भी पता कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 174 पद भरे जाएंगे. आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री हो. ये बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा भी मान्यता प्राप्त होनी चाहिए.

जहां तक एज लिमिट की बात है तो इन पद के लिए 21 से 42 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. अन्य डिटेल आप वेबसाइट पर दिए नोटिस में चेक कर सकते हैं.

शुल्क कितना लगेगा

इन पद पर सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख कुछ समय में जारी होगी. इसमें चयनित कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. आवेदन करने के लिए जनलर कैटेगरी और पुरुष कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि बाकियों के लिए शुल्क 250 रुपये है. एक्स-सर्विसमैन को कोई शुल्क नहीं देना है.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: नये साल में जा सकती हैं ये नौकरियां! जानिए कहीं आप भी तो लिस्ट में नहीं

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें