Haryana Board Exams 2024 Date sheet revised for class 12 exams see new BSEH class 12 Timetable at bseh.org.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Haryana Board Class 12 Date Sheet Revised: हरियाणा बोर्ड 12वीं के छात्रों के लिए जरूरी खबर है. बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने क्लास 12वीं की परीक्षा तारीखों में बदलाव किया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की बीएसईएच की बारहवीं की परीक्षा दे रहे हों, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस संशोधन के बारे में जानकारी कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए हरियाणा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – bseh.org.in. संक्षिप्त में जानकारी हम यहां साझा कर रहे हैं.

नोट करें नया शेड्यूल

बदले हुए शेड्यूल के मुताबिक हरियाणा बोर्ड 12वीं की एनुअल परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होंगी और 2 अप्रैल 2024 तक चलेंगी. शुरुआत होगी कंप्यूटर साइंस एंड आईटी एंड आईटीईएस के पेपरों से. वहीं 2 अप्रैल को एग्जाम खत्म होगा मिलिट्री साइंस, डांस, साइकोलॉजी और संस्कृत के पेपर से. अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं वरना आपको प्रवेश नहीं मिलेगा.

इन नियमों का रखें ध्यान

बता दें कि हरियाणा बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से 26 मार्च 2024 के बीच आयोजित होंगी. दोनों ही एग्जाम्स के लिए कुछ नियम हैं जिनका ध्यान स्टूडेंट्स को रखना होगा.

  • हर दिन अपने साथ एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं वरना एग्जामिनेशन हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा.
  • किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, स्मार्ट वॉच, कैलकुलेटर आदि अपने साथ न ले जाएं.
  • किसी भी प्रकार की गलत एक्टिविटी में शामिल न हों. नकल आदि करने से पूरी तरह बचें वरना आप केवल इस साल के लिए नहीं आगे के लिए भी परीक्षा देने से वंचित किए जा सकते हैं.
  • सभी जरूरी सामान एक दिन पहले चेक कर लें और अपने साथ लेकर जाएं, किसी और से मदद न मांगे. पेन, पेंसिल, इरेजर, स्केल सब कुछ आपके पास होना चाहिए.
  • परीक्षा के बारे में कोई भा जानकारी या अपडेट पाने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

बदली हुई डेटशीट देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: दिल्ली में होमगार्ड के दस हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें