FDDI Admission 2024 Registration To Begin Today 25 October At Fddiindia.com Know Fees Eligibility Selection Process

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

FDDI Admission 2024 Registration Begins Today: फुटवियर डिजाइनिंग में करियर बनाना चाहते हैं तो इससे संबंधित पढ़ाई करके अपना बेस मजबूत कर सकते हैं. इस फील्ड में अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट दोनों तरह के कोर्स किए जा सकते हैं. फुटवियर डिजाइन एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट आज यानी 25 अक्टूबर 2023 दिन बुधवार से यूजी और पीजी कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खोल देगा. वे कैंडिडेट्स जो आवेदन करना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. ये पंजीकरण एकेडमिक सेशन 2024-25 के यूजी और पीजी कोर्स के लिए हैं.

यहां से करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए आपको फुटवियर डिजाइन एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – fddiindia.com. यहीं से आप इन कोर्स का डिटेल भी पता कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई

एफडीडीआई के इन कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास की हो. इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 साल है. आयु की गिनती 1 जुलाई 2024 से की जाएगी. पीजी कोर्स के लिए कैंडिडेट का यूजी पास होना जरूरी है.

फीस कितनी देनी होगी

फुटवियर डिजाइन एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट के यूजी और पीजी कोर्स के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 600 रुपये फीस देनी होगी. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए फीस 300 रुपये है.

चयन कैसे होगा

एफडीडीआई के इन कोर्स में एडमिशन एफडीडीआई एआईएसटी 2024 परीक्षा के माध्यम से होगा. ये रजिस्ट्रेशन इसी परीक्षा के लिए शुरू हुए हैं. ये एग्जाम पेन और पेपर मोड में लिया जाएगा. परीक्षा दो घंटे तीस मिनट की होगी और कुल 150 सवाल आएंगे जो 200 अंक के होंगे. निगेटिव मार्किंग नहीं है. ये ऑल इंडिया सेलेक्शन टेस्ट है जो फुटवियर डिजाइन एंड डेवलेपमेंट इंस्टीट्यूट आयोजित करता है. 

यह भी पढ़ें: DU में इस तारीख को आयोजित होगी प्लेसमेंट ड्राइव, फटाफट कर दें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें