DSSSB Exams 2024 Dates Out DSSSB Exam Schedule 2024 Released Know Exam Dates Timings

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

DSSSB Exams 2024 Date Out: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने डीएसएसएसबी की साल की बहुत सी बड़ी भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल रिलीज कर दिया है. कौन सा एग्जाम किस तारीख पर होगा ये डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – dsssb.delhi.gov.in. यहां पर परीक्षा तारीखों से लेकर उनकी टाइमिंग तक सब चेक किया जा सकता है.

टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तारीखें 2024

डीएसएसएसबी ने जो बहुत सी परीक्षा तारीखें जारी की हैं, उनमें टीजीटी और पीटीजी पद के एग्जाम भी शामिल हैं. इसके मुताबिक टीजीटी और पीजीटी परीक्षाओं का आयोजन 7 और 13 फरवरी 2024 के दिन किया जाएगा. इन तारीखों के हिसाब से कैंडिडेट्स आगे के लिए अपनी प्लानिंग कर सकते हैं.

किस डेट पर कौन सा एग्जाम

मोटे तौर पर डीएसएसएसबी के शेड्यूल के मुताबिक एग्जाम 6, 7, 8, 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी 2024 के दिन आयोजित होंगे. जैसे लेबोरेट्री असिस्टेंट, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर – बेसिक कॉस्मोलॉजी परीक्ष का आयोजन 6 फरवरी के दिन होगा.

क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर – फिटर परीक्षा 7 फरवरी के दिन आयोजित होगी. इसी दिन टीजीटी एग्जाम भी लिया जाएगा. इसी तरह असिस्टेंट ग्रेड III परीक्षा 14 फरवरी के दिन आयोजित होगी. साइंटिफिक असिस्टेंट, क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर ड्रॉट्समैन परीक्षा 15 फरवरी के दिन ली जाएगी.

एडमिट कार्ड के लिए करें इंतजार

एडमिट कार्ड के लिए अभी कैंडिडेट्स को इंतजार करना होगा. इसी से उन्हें एग्जाम सेंटर और परीक्षा टाइमिंग आदि की जानकारी मिलेगी. इसके लिए और इन भर्ती परीक्षाओं से जुड़ी दूसरी जानकारियां पाने के लिए समय-समय पर डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

जरूरी तारीखें

इनमें से ज्यादातर एग्जाम्स के लिए आवेदन आज यानी 9 जनवरी से शुरू हुए हैं और लास्ट डेट 7 फरवरी है. हालांकि इसमें बदलाव संभव है इसलिए हर पद का नोटिस अलग से चेक कर लें. किसी प्रकार की समस्या होने पर इस हेल्पडेस्क नंबर पर भी बात की जा सकती है – 011 – 22370309.

यहां देखें नोटिस.

 यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस में होंगी बंपर पद पर भर्तियां, इस तरह करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें