Delhi Home Guard Recruitment 2024 for 10285 Posts Registration To Begin Tomorrow 24 jan at dghgenrollment.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली के युवाओं के लिए बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं. यहां दस हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. ये पद होमगार्ड के हैं और इनके लिए आवेदन कल यानी 24 जनवरी 2024 दिन बुधवार से शुरू होंगे. वे कैंडिडेट्स जो डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ होम गार्ड्स, गवर्नमेंट ऑफ एनसीटी ऑफ दिल्ली की इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं.

क्या है लास्ट डेट

इन पद पर आवेदन कल से शुरू होंगे और फॉर्म भरने की लास्ट डेट 13 फरवरी 2024 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. ये भी जान लें कि इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – dghgenrollment.in. यहीं से आप डिटेल भी पता कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं.

इतने साल के लिए मिलेगी नौकरी

नोटिस में दी जानकारी के मुताबिक फिलहाल इन पदों पर नियुक्ति अधिकतम तीन साल के लिए होगी. बाद में इसे दो साल तक और एक्सटेंड किया जा सकता है.

अगर एज लिमिट की बात करें तो कैंडिडेट की उम्र 20 से 45 साल के बीच होनी चाहिए. इसे ऐसे भी समझ सकते हैं कि आवेदन 02.01.1979 से पहले और 01.01.2004 के बाद न पैदा हुआ हो. कुछ कैटगरी के कैंडिडेट्स को इसमें छूट मिलेगी और वे 54 साल का होने पर भी अप्लाई कर सकते हैं.

क्या है एजुकेशनल क्वालीफिकेशन

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो. एक्स-सर्विसमैन और एक्स-सीएपीएफ पर्सोनेल ने अगर दसवीं पास की है तो भी वे अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा कुछ फिजिकल स्टैंडर्ड्स भी हैं जिन्हें पूरा करने पर ही आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट का एनसीटी का नागरिक होना जरूरी है.

कैसे होगा सेलेक्शन

चयन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. इसमें लिखित परीक्षा, फिजिकल मेजरमेंट और एफिशिटेंसी टेस्ट शामिल है. इसके बाद मेडिकल एग्जाम और डीवी राउंड भी क्लियर करना होगा. डिटेल जानने, आवेदन करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

यह भी पढ़ें: कितनी बार दे सकते हैं CUET परीक्षा? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें