CUET UG 2024 registration last date today follow these easy steps know important details here

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

CUET UG 2024 Registration Closes Today: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट 2024 (CUET UG 2024) के लिए जो उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं उनके लिए जरूरी खबर है. आज इस एग्जाम के लिए पंजीकरण करने की लास्ट डेट है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा का आयोजन यूजी कोर्स में दाखिले के लिए होता है. परीक्षा के लिए आवेदन करने की प्रोसेस काफी समय से चल रही थी. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट cuetug.ntaonline.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही अभ्यर्थियों को एक अप्रैल से लेकर तीन अप्रैल तक आवेदन करने का अवसर मिलेगा.

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट 2024 के लिए प्रवेश पत्र मई माह के दूसरे सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि दर्ज कर उसे डाउनलोड कर सकते हैं. एग्जाम का आयोजन देश भर में एनटीए की तरफ से तय किए गए केंद्रों पर होगा. परीक्षा का आयोजन 25 मई से लेकर 31 मई के बीच होगा. वहीं, इस परीक्षा का रिजल्ट 30 जून को जारी किया जा सकता है. सीयूईटी एग्जाम का आयोजन हिंदी, अंग्रेजी समेत कुल 13 भाषाओं में होगा.

एनटीए की ओर से सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप 30 अप्रैल को जारी की जा सकती है. उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा. जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 1 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/थर्ड जेंडर को हर सब्जेक्ट के लिए 350 रुपये व तीन विषयों तक के लिए 800 रुपये का भुगतान करना होगा.

कैसे करें पंजीकरण

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट cuetug.ntaonline.in पर जाएं.
  • इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर सम्बंधित लिंक पर क्लिक करें.
  • अब उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक कर मांगी गई डिटेल्स भरें.
  • फिर उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें.
  • अब उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन पत्र को  डाउनलोड कर लें.
  • अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें.

ये है रजिस्ट्रेशन करने का डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें- अब आ रहा AI का जमाना, जानिए कैसे इसकी पढ़ाई कर कमा सकते हैं मोटा पैसा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें