CAT Result 2023 Released Boys Outshines Girls 14 Scored 100 Percentile

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

CAT Result 2023 Announced, Topper’s Percentile: बहुत समय से कॉमन एडमिशन टेस्ट 2023 के नतीजों का इंतजार हो रहा था जो आखिरकार कल खत्म हुआ. कल यानी 21 दिसंबर के दिन रिजल्ट घोषित कर दिया गया. इन नतीजों में पता चला की इस बार इंजीनियरिंग के कैंडिडेट्स ने परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन किया. कुल 14 उम्मीदवारों ने परफेक्ट 100 पर्सेंटाइल पाया है और ये सभी लड़के हैं. यानी इस बार लड़कों का परफॉर्मेंस बेहतरीन रहा. इसके अवा बहुत से छात्रों ने 99.9 और 99.8 पर्सेंटाइल भी स्कोर किया.

लड़कों ने मारी बाजी

कैट परीक्षा में इस बार लड़कों ने झंडे गाड़े और बढ़िया स्कोर किया. सभी 14 टॉपर जिन्हें 100 पर्सेंटाइल मिला है, ये लड़के हैं. रिजल्ट की अगली खास बात ये है कि इनमें से 11 इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के हैं. इनमें से 4 महाराष्ट्र के, 2 तेलांगना के और बाकी के एक-एक यूपी, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, केरला और तमिलनाडु से हैं.

इतनों को मिला 99.9 पर्सेंटाइल

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक 20 कैंडिडेट्स ने 99.9 और 99.8 पर्सेंटाइल स्कोर किया है. इनमें से 9 कैंडिडेट्स महाराष्ट्र के हैं, 7 दिल्ली के हैं, दो-दो हरियाणा, यूपी और तेलांगना के हैं. एक-एक तमिलनाडु, बिहार और वेस्ट बंगाल से है. आईआईएम लखनऊ ने नतीजों की घोषणा कर दी है. पिछले साल 11 कैंडिडेट्स को 100 पर्सेंटाइल मिला था जबकि इस साल 14 को मिला है.

नॉन-इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के इतने टॉपर

इस साल के नतीजों में लड़कों ने बाजी मारी है. सभी टॉपर्स लड़के हैं और कुल 14 में से तीन कैंडिडेट ही नॉन-इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के हैं. इस बार टॉपर में केवल एक फीमेल कैंडिडेट है जिसके 99.9 पर्सेंटाइल आए हैं. बता दें कि इस बार की परीक्षा में करीब 2.9 लाख कैंडिडेट्स बैठे थे जिनमें से 36 परसेंट महिला कैंडिडेट्स थी. अन्य डिटेल आप आईआईएम लखनऊ की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. एडमिशन का आगे का प्रोसेस भी यहीं से चेक किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: CSIR UGC NET परीक्षा का एडमिट कार्ड रिलीज, यहां से करें डाउनलोड 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें