BSE Odisha Class 10 Exam Schedule Released See Odisha Board Matric Exam Dates 2024 Bseodisha.ac.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

BSE Odisha Matric Exam 2024 Schedule Released: ओडिशा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा तारीखों का एलान कर दिया गया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल मैट्रिक की परीक्षा दे रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एग्जाम का पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – bseodisha.ac.in. इसके साथ ही परीक्षा का शेड्यूल हम यहां भी आपके साथ शेयर कर रहे हैं.

फरवरी में होंगे एग्जाम

बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीएसई ओडिशा दसवीं की परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी 2024 से होगा. इस दिन से लेकर एग्जाम 4 मार्च 2024 तक चलेंगे. परीक्षाओं की शुरुआत लैंग्वेज पेपर से होगी और आखिर में सोशल साइंस विषय का पेपर होगा.

ये रहा शेड्यूल

बीएसई ओडिशा ने दसवीं का शेड्यूल रिलीज कर दिया है जो इस प्रकार है.

20 फरवरी – ओड़िया

23 फरवरी – इंग्लिश

26 फरवरी – मैथ्स

28 फरवरी – हिंदी/संस्कृत

2 मार्च – साइंस

4 मार्च – सोशल साइंस.

इस बार ऐसे होगी निगरानी

इस बारे में बोर्ड अध्यक्ष का कहना है कि इस बार की परीक्षा की निगरानी एआई पावर्ड कैमरों की सहायता से की जाएगी. इससे परीक्षा निष्पक्ष आयोजित हो पाएगी. अगर कहीं किसी प्रकार की समस्या दिखती है तो उस पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा. ये कैमरे स्ट्रांग रूम, डीईओ ऑफिसेस, एग्जामिनेशन हॉल हर जगह लगाए जाएंगे.

कब होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम

बहुत सी वोकेशनल स्ट्रीम के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम 15 से 31 जनवरी 2024 के बीच आयोजित होंगे. इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो परीक्षा आयोजित होने के 12 दिन के अंदर इवैल्युएशन का काम शुरू हो जाएगा. इसके हिसाब से कॉपियां चेकिंग का काम 15 मार्च 2024 से शुरू होगा. इस बारे में कोई भी अपडेट या डिटेल जानना हो तो ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: जरूर आजमाएं ये दस टिप्स, खूब लगेगा पढ़ाई में मन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें