BPSC 69th Mains Exam 2023 Schedule Released At Bpsc.bih.nic.in See Exam Dates And Admit Card Update Notice

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

BPSC 69th Main Exam Schedule Released: बिहार लोक सेवा आयोग ने बीपीएससी 69वें मेन्स एग्जाम 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो मुख्य परीक्षा में बैठ रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल्ड शेड्यूल चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bpsc.bih.nic.in. आयोग ने इस संबंध में नोटिस भी जारी किया है. आप नीचे दिए लिंक से भी इसे चेक कर सकते हैं.

क्या लिखा है नोटिस में

इस बारे में कमीशन ने जो नोटिस जारी किया है, उसमें दिया है कि लिखित परीक्षा का आयोजन 3 से 6 जनवरी 2024 के बीच किया जाएगा. परीक्षा पटना के बहुत से केंद्रों में आयोजित की जाएगी. अगर एग्जाम की टाइमिंग की बात करें तो ये सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होगा. अन्य डिटेल आप वेबसाइट से देख सकते हैं.

ये रहा शेड्यूल

3 जनवरी को सामान्य हिंदी का पेपर होगा. 4 जनवरी को सामान्य अध्ययन का पहला पेपर होगा और अगले दिन यानी 5 जनवरी को इसी का दूसरा पेपर होगा. 6 जनवरी को निबंध का एग्जाम आयोजित किया जाएगा.

ऑप्शनल पेपर का शेड्यूल इस प्रकार है. पहली पारी होगी सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक. दूसरी पारी होगी दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक. इसके लिए परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी दिन शनिवार और 21 जनवरी दिन रविवार को किया जाएगा.

एडमिट कार्ड अपडेट

एडमिट कार्ड रिलीज के बारे में आयोग ने साफ किया है कि ये परीक्षा से एक हफ्ते पहले रिलीज कर दिए जाएंगे. यानी एग्जाम 3 जनवरी से है तो एडमिट कार्ड 27-28 दिसंबर 2023 तक रिलीज हो सकते हैं. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए समय-समय पर ऊपर बतायी गई वेबसाइट चेक करते रहें.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें: फूड एंड सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर निकली भर्ती, 90 हजार रुपये महीने तक मिलेगी सैलरी, फटाफट कर दें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें