Assistant Professor Jobs 2024 Apply For Bumper Posts At Rpsc.rajasthan.gov.in

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

RPSC Recruitment 2024: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके जरिए संस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के बंपर पदों पर भर्तियां की जाएगी. इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. अभियान के लिए आवेदन पत्र सबमिट करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी 2024 तय की गई है. लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा.

RPSC Recruitment 2024: ये है रिक्ति विवरण

अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती अभियान सहायक प्रोफेसर के कुल 200 रिक्ति पद को भरने के लिए चलाया जा रहा है. अभियान के जरिए हिंदी के 37 पद, अंग्रेजी के 27  पद, राजनीति विज्ञान के 05 पद, इतिहास के 03 पद, सामान्य संस्कृत के 38 पद, साहित्य के 41 पद, व्याकरण के 36 पद, धर्मशास्त्र के 03 पद, ज्योतिष गणित के 02 पद, यजुर्वेद के 02  पद, ज्योतिष फलित का 01 पद, ऋग्वेद का 01 पद, सामान्य दर्शन का 01 पद, भाषा विज्ञान के 02 पद और योग विज्ञान का 01 पद भरा जाएगा.

RPSC Recruitment 2024: जरूरी योग्यता 

योग्यता से जुड़ी जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिसूचना चेक कर सकते हैं. 

RPSC Recruitment 2024: उम्र सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए.

RPSC Recruitment 2024: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, जनरल व अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें- ECIL Recruitment 2024: जूनियर टेक्नीशियन के भरे जाएंगे बंपर पद, इस डेट तक कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें