Andaman Nicobar TGT Bharti 2023 For 380 Posts Registration Underway Apply Before 30 December Know Details

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

TGT Recruitment 2023 Registration Last Date: टीचर के पद पर सरकारी नौकरी चाहते हैं तो इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये भर्तियां कुछ समय पहले निकली थी और अब थोड़े दिनों में इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आने वाली है. इसलिए योग्य और इच्छुक हों तो देर न करें, इनसे जुड़े जरूरी डिटेल हम यहां साझा कर रहे हैं. ये वैकेंसी ग्रेजुएट ट्रेन्ड टीचर पद की हैं और अंडमान निकोबार एडमिनिस्ट्रेशन ने निकाली हैं. ये पद डायरेक्ट्रेट ऑफ एजुकेशन के लिए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 380 पद भरे जाएंगे.

इस वेबसाइट से भरना है फॉर्म

इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको अंडमान निकोबार एडमिनिस्ट्रेशन की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – edurec.andman.gov.in. यहीं से आप इन भर्तियों का डिटेल भी पता कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं.

क्या है आवेदन के लिए योग्यता

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीए-बीएड या बीएससी बीएड की डिग्री ली हो. इसके साथ ही उसके कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स आए हों ये भी जरूरी है. इन पद के लिए एज लिमिट 30 साल तय की गई है.

क्या है लास्ट डेट

इन पद पर आवेदन 9 दिसंबर से हो रहे हैं और आवेदन करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर 2023 है. कुछ ही दिनों में अंतिम तारीख आने वाली है इसलिए देर न करें और फटाफट अप्लाई कर दें.

इन वैकेंसी की खास बात ये है कि इन पर सेलेक्शन के लिए आपको किसी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं देनी है. चयन के लिए क्लास दसवीं से लेकर ग्रेजुएशन तक के मार्क्स देखे जाएंगे और फिर उसी के आधार पर मेरिट लिस्ट बनायी जाएगी.

मिलेगी इतनी सैलरी

सेलेक्शन होने पर सैलरी पे लेवल 7 के हिसाब से मिलेगी. इसके तहत 44,900 रुपये से लेकर 1,42400 रुपये तक हर महीने सैलरी के रूप में पाए जा सकते हैं. अन्य कोई भी जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: यहां दसवीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, फटाफट कर दें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें