A University in jabalpur released date sheet and admit card then forgets to take exam Rani Durgavati University Jabalpur

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

University Forgets To Take Exam: जबलपुर की एक यूनिवर्सिटी से ऐसी गलती हुई है जिसके लिए वे सालों-साल चर्चा में रहेंगे. ये यूनिवर्सिटी एग्जाम कंडक्ट करना ही भूल गई. इस तरह के मामले आमौतर पर सामने नहीं आते पर जब ऐसा कुछ हो जाता है तो संस्थान का नाम खराब करने के लिए काफी होता है. ये अजीब घटना जबलपुर यूनिवर्सिटी की है. यहां का रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय कंप्यूटर साइंस की परीक्षा ही आयोजित करना भूल गया. मजे की बात ये है कि यूनिवर्सिटी ने एग्जाम शेड्यूल रिलीज किया जिसमें परीक्षा की तारीख के विषय में जानकारी दी थी लेकिन एग्जाम नहीं लिया.  

एडमिट कार्ड भी बांट दिए

इतना ही नहीं एग्जाम की डेटशीट रिलीज करने के साथ ही परीक्षा से कुछ दिन पहले यूनिवर्सिटी ने एडमिट कार्ड भी रिलीज कर दिए. कैंडिडेट्स ने एडमिट कार्ड कलेक्ट किए और तय तारीख यानी 5 मार्च को जब वे पेपर देने पहुंचे तो एग्जाम की कोई व्यवस्था ही नहीं थी. यूनिवर्सिटी पेपर आयोजित करना भूल गई थी.

पेपर ही नहीं बना

जब छात्र यूनिवर्सिटी पहुंचे तो उन्हें पता चला कि आज एग्जाम है ही नहीं. इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी ने एग्जाम के पेपर तक तैयार नहीं किए थे. इतनी बड़ी गलती कैसे हो गई और कौन इसके लिए जिम्मेदार है, ये तो आने वाले समय में पता चलेगा पर एक बात पक्की है कि इस घटना से घनघोर लापरवाही का पता चलता है.

छात्रों के साथ खिलवाड़

ये परीक्षा एमएससी कंप्यूटर साइंस विषय की थी. इस बारे में छात्रों ने जमकर नाराजगी प्रकट की. उनका कहना था कि ये उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ है. वे पूरे मन से तैयारी करके एग्जाम देने आए थे और यहां परीक्षा की कोई व्यवस्था ही नहीं थी. छात्रों ने विरोध प्रदर्शन भी किया.

जांच होगी

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आर के वर्मा ने एचओडी के साथ मीटिंग की और स्टूडेंट्स से भी मिले. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच होगी. उनका ये भी कहना था कि कंट्रोलर ऑफ एग्जाम ने परीक्षा पोस्टपोन करने की बात कही लेकिन इस बारे में कॉलेज और छात्रों को सूचित कैसे नहीं किया गया, ये जांच का मुद्दा है. 

यह भी पढ़ें: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने निकाली बंपर पदों पर भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Rate this post

About The Author

Scroll to Top
हमें शेयर बाजार में निवेश क्यों करना चाहिए 10 कारण जानें